धर्म अध्यात्म

इन राशियों पर पड़ेगा शुक्र का अच्छा और बुरा प्रभाव

प्रेम, कला, सुंदरता, काम-वासना और ऐश्वर्य का शुक्र 21 नवंबर को गुरु की राशि धनु में गोचर कर रहा है। राशियों पर ये प्रभाव अच्छा और बुरा दोनों हो सकता है, लेकिन ऐसी 5 राशियाँ हैं जिन्हें शुक्र के गोचर से बहुत अधिक फायदा हो सकता है। ये पाँच राशियां इस प्रकार हैं..

मेष राशि वालों की कुंडली में शुक्र का गोचर भाग्य भाव में होगा। इस दौरान आपके भाग्य में वृद्धि होगी। आपके कार्य सिद्ध होंगे। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। विदेशी व्यक्ति अथवा विदेशी कंपनियों में सर्विस हेतु आवेदन करना चाहें तो लाभ के अच्छे योग बनेंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए सप्तम भाव में शुक्र व्यापार की दृष्टि से उत्तम रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का प्रेमपूर्ण व्यवहार आपकी मैरिड लाइफ में ताजगी लाएगा। यदि आप प्रेम विवाह भी करना चाहें तो अवसर अच्छा है लाभ उठा सकते हैं।

सिंह राशि वालों की कुंडली में पंचम भाव में प्रवेश करेगा। शुक्र का इस भाव में जाना किसी वरदान से कम नहीं होगा। उच्च शिक्षा में सफलता के योग एवं संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति । आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना होगी। समाज के प्रभुत्वशाली लोगों से मेलजोल बनाकर रखें। इससे फायदा होगा।

धनु राशि वालों के जीवन में शुक्र का गोचर धन, वैभव और समृद्धि लेकर आएगा। इसके प्रभाव से कार्य व्यापार में उन्नति और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा। महिला वर्ग के लिए स्वभाव में नम्रता बनाए रखना आवश्यक है।

कुंभ राशि के जातकों को शुक्र के गोचर का फायदा मिलेगा। इस दौरान आमदनी में वृद्धि होगी। आय प्राप्ति के साधन बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार एवं व्यापार में उन्नति भी होगी। समाज के संभ्रांत लोगों से सहयोग मिलेगा। अपने स्वभाव में उग्रता न आने दें और परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखें। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति का योग भी बन रहा है।

Show More

Related Articles

Close
Close