Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

पैसों की किल्लत है तो जानिए उपाय


अगर आप बुरे वक्त के दौर से गुजर रहे हैं, तो घर में फेंग्शुई गैजेट ऊंट की स्थापना करें। कुछ विशेषज्ञों का ऐसा भी मानना है कि निवेश को सुरक्षित बनाने और उससे अधिकतम लाभ पाने के लिए ऊंट के जोड़े स्थापित करने चाहिए।यह आपको परेशानियों से निजात दिलाएगा।

इतना ही नहीं अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है और वह आपको सही समय पर प्राप्त नहीं हो रहा है तो दो कूब वाले ऊंटों के जोडे़ को घर में स्थापित करें। घर ही नहीं, आफिस में भी इसे स्थापित करना आर्थिक तरक्की दिलाता है।

वहीं दैनिक जीवन में आपके परिवार में आए दिन कोई न कोई बीमार रहता है या परिवार के किसी सदस्य को बीमारी, दुर्घटना आदि का खतरा बना रहता है, तो यह गैजेट निश्चित रूप से उसके लिए सहायक साबित हो सकता है। फेंग्शुई ऊंट को घर के उत्तर-पश्चिम में स्थापित करना चाहिए।

आपको बता दें कि फेंग्शुई के अनुसार ऊंट की स्थापना हमें आने वाली विपदा व दुर्भाग्य से भी बचाती है। जिस तरह यह जानवर विलक्षण क्षमताओं वाला है, उसी प्रकार फेंग्शुई गैजेट के रूप में भी इसके प्रभाव विलक्षण हैं। ऊंट एक मात्र ऐसा जानवर है, जो विपरीत परिस्थितियों में कई दिनों तक बिना खाए-पीए रहकर भी अपने सवार को उसकी मंजिल तक पहुंचाने की क्षमता रखता है।