Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

राशिफल : जानिए कैसा बीतेगा 30 दिसंबर का दिन


आइये आपको बताते हैं कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

1. मेष राशि वाले लोगों के आत्मविश्वास में कमी आएगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी।

2. वृष राशि वाले लोगों का मन अशान्त रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। संचित धन में वृद्धि होगी।

3. मिथुन राशि वाले लोग आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु मानसिक तनाव भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है।

4. कर्क राशि वाले लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। क्षणे रूष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। अनियोजित खर्च बढेंगे। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे।

5. सिंह राशि वाले लोग आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है।

6. कन्या राशि वाले लोगों में मानसिक शान्ति रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

7. तुला राशि वाले लोगों के स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

8. वृश्चिक राशि वाले लोगों का मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। माता का साथ मिलेगा। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

9. धनु राशि वाले लोग क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। क्रोध की त्रीवता में कमी आएगी। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। 10. मकर राशि वाले लोगों में मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शांति रहेगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकती है। रहन-सहन कष्‍टमयी हो सकता है।

11. कुंभ राशि वाले लोगों में आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। वाहन के रख रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। भावनाओं को वश में रखें।

12. मीन राशि वाले लोगों के घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। खर्चों में वृद्धि होगी।