‘नमस्ते ट्रम्प ‘कार्यक्रम में पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

NAMASTE TRUMP

NAMASTE TRUMP


पिछले कुछ दिनों से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प काफी सुर्ख़ियों में बने हुए है। वजह है ट्रम्प का भारत दौरा। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आने का पहले से ऐलान कर चुके थे जिसकी खबर सुनकर भारत के प्रधान मंत्री मोदी तैयारियों में जुट गए थे।

आज यानि 24 फ़रवरी को ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत यात्रा के पहले चरण में अहमदाबाद पहुंचे। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को लेकर एयर फोर्स वन विमान सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न 11 बज कर 37 मिनट पर उतरा। जहा पी एम मोदी ने उनका स्वागत किया और दोनों साबरमती आश्रम के लिए निकल गए थे।

साबरमती आश्रम में प्रधान मंत्री ने मेलानिया से चरखा भी चलवाया। साबरमती दौरे के बाद डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुँचे जहाँ पी एम ने ट्रम्प के लिए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया था । बता दें कि अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उपस्थित थे। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में मौजूद थी ।

जब पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में बोलने के लिए आमंत्रित किया तो ट्रंप ने पीएम मोदी को गले लगा लिया। और लव यू इंडिया भी कहा। साथ ही ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में राष्ट्रगान भी हुआ उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी मौजूद थी ।