Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

जी 7 सम्मेलन में पीएम मोदी से ट्रंप ने कहीं यें बात


बिआरित्ज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के बिआरित्ज शहर में आयोजित जी7 समिट में हिस्सा लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस कार्यक्रम में नकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा हुई। पीएम मोदी ने साफ किया कि कश्मीर पूरी तरह द्विपक्षीय मामला है।

मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दे हैं और हम किसी तीसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते। हम द्विपक्षीय रूप से इन मुद्दों पर चर्चा कर इनका समाधान कर सकते हैं। ट्रंप ने भी उनकी बातों से सहमति जताई और इसे द्विपक्षीय मामला बताया।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, हमने पिछली रात कश्मीर के मुद्दे पर बात की। प्रधानमंत्री ने बताया कि सबकुछ नियंत्रण में है। उन्होंने पाकिस्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि वह पूरी तरह योग्य हैं और कुछ अच्छा ही होगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाक मिलकर कश्मीर का मुद्दा सुलझा लेंगे।

पीएम मोदी ने कहा ट्रंप से कहा कि जब पाकिस्तान में नई सरकार चुनकर आई तो मैंने वहां के प्रधानमंत्री को फोन करके बधाई दी थी और कहा था कि दोनों देशों की समस्याएं एक जैसी हैं। दोनों देशों के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं। हमें मिल-जुल कर ही इन्हें हल करना होगा।