खेलविदेश

4 साल से नहीं खेला कोई वन-डे, शराब पीकर चलाई गाड़ी, फिर भी विश्वकप में कप्तानी करने का मिला मौका

बोर्ड ने एक ऐसे खिलाड़ी को विश्व कप की कप्तानी सौंपी है जिसने 4 साल से कोई वन-डे मैच नहीं खेला है, और इतना ही नहीं बीते दिनों 31 मार्च 2019 को दिमुथ करुणारत्ने ने शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए एक तिपहिया वाहन चालक को भी घायल कर दिया था

30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान किया।  हैरानी की बात यह है कि टीम में लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ियों के होने के बावजूद दिमुथ करुणारत्ने को कप्तानी सौंपी गई है.

बोर्ड ने एक ऐसे खिलाड़ी को विश्व कप की कप्तानी सौंपी है जिसने 4 साल से कोई वन-डे मैच नहीं खेला है, और इतना ही नहीं बीते दिनों 31 मार्च 2019 को दिमुथ करुणारत्ने ने शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए एक तिपहिया वाहन चालक को भी घायल कर दिया था. उन्हें हिरासत में लेने के बाद रिहा भी कर दिया गया था. इस घटना के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने क्रिकेट बोर्ड से माफी भी मांगी थी.

आपको बता दें कि करुणारत्ने ने अपने करियर में महज 17 वन-डे मुकाबले ही खेले हैं। साल 2015 वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी ने एक भी वन-डे मैच नहीं खेला है. इतना ही नहीं उन्हें वन-डे फॉर्मेट में कप्तानी का कोई अनुभव भी नहीं है. उनका औसत करीब 16 का है और उनका स्ट्राइक रेट भी 70 से नीचे हैं. हालांकि हाल ही में श्रीलंका का टेस्ट कप्तान बनने के बाद करुणारत्ने ने श्रीलंका को साउथ अफ्रीका दौरे पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी.

श्रीलंका टीम में करूणारत्ने के अलावा जीवन मेंडिस, मिलिंदा सिरिवर्धने, जैफ्री वेंडरसे की भी वापसी हुई है.

देखें श्रीलंका की विश्वकप की टीम:

दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुसाल जनिथ परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुसाल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा सिरिवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू तिरिमन्ने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close