Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

फिलीपींस की कैटरीना ग्रे ने जीता ‘मिस यूनिवर्स’ 2018 का ताज


मिस यूनिवर्स 2018 का खिताब जीतने वाली फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे ना सिर्फ दिखने में बहुत सुन्दर हैं, बल्कि बहुत समझदार भी हैं। उन्होंने अपनी सूझबूझ के दम पर वहां मौजूद लोगों का दिल जीतकर मिस यूनीवर्स 2018 का ताज अपने नाम कर लिया। इस प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगी फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की सेकंड रनर अप रही। बता दें, भारत की नेहल चुदासमा शीर्ष 20 तक भी नहीं पहुंच पाईं। मिस यूनीवर्स का ताज सिर पर पहने ग्रे काफी उत्साहित नजर आ रही थीं।

Catriona Gray news alive

ग्रे ने प्रतियोगिता में पूछे गए सवाल का इतना खूबसूरत जवाब दिया था कि उनके शब्द किसी के भी दिल को छू जाते। कैटरिओना से सवाल पूछा गया कि आपने अपनी लाइफ में सबसे महत्वपूर्ण बात क्या सीखी और एक मिस यूनिवर्स के रूप में किस तरह उसे अपनी जिंदगी में लागू किया इस सवाल का जवाब देतें हुए ग्रे ने कहा कि, “मैंने मनीला की बस्तियों में बहुत काम किया है और वहां का जीवन गरीबी और दुख से भरा हुआ है। मैंने यहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है।

Miss_Philippines_Catriona_Gray_bags_Miss_Universe_2018_

यहां पर मैंने बच्चों के चेहरे पर खुशियां भी देखी हैं और एक मिस यूनिवर्स के तौर पर मैंने हर बुरी परिस्थिति में अच्छाई देखी है, जहां मैं कुछ न कुछ अपनी तरफ से कर सकती हूं”।

कैटरिओना इलिसा ग्रे ने ये भी कहा कि यदि मैं लोगों को अच्छाई सीखा सकती तो हमारे पास एक अद्भुत दुनिया हो सकती है, जहां नकारात्मकता कभी नहीं होगी और बच्चों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहेगी। इस सवाल का जवाब देकर उन्होंने जजों का दिल जीत लिया।