Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

चीन: 17 से 23 नवंबर तक होगा शूटिंग वर्ल्ड कप का फ़ाइनल


चीन के पुतियान में 17 नवंबर से 23 नवंबर तक शूटिंग वर्ल्ड कप का फाइनल होने वाला है। इस वर्ल्ड कप के लिए भारत के 14 खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है। बता दें कि 2017 में 12 भारतीय खिलाड़ियों ने शॉटगन, पिस्टल, राइफल वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था। भारतीय टीम शनिवार को चीन को रवाना होगी। इस बार वर्ल्ड कप फ़ाइनल में पहली बार चार महिला खिलाड़ी 10 मीटर एयर राइफल में हिस्सा लेंगी।

वहीँ 10 मीटर के एयर राइफल में टीम के सबसे युवा खिलाड़ी दिव्यांश सिंह (17) ने क्वालीफाई किया है और टीम के सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी संजीव राजपूत (38) ने भी क्वालीफाई किया है। संजीव राइफल थ्री पोजीशन में खेलेंगे। अखिल श्योरान राइफल थ्री पोजीशन, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, शहजाद रिजवी एयर पिस्टल और अनीष भनवाल रैपिड फायर पिस्टल में उतरेंगे। वहीं, अंजुम मुदगिल, अपूर्वी चंदेला, एलावेनिल वलारिवान, मेहुली घोष एयर राइफल, अंजुम मुदगिल राइफल थ्री पोजीशन, मनु भाकर, यशस्विनी देशवाल एयर पिस्टल और राही सरनोबत, मनु भाकर पिस्टल में शामिल होंगे।

पिछले साल वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप के कारण वर्ल्ड कप फाइनल का आयोजन नहीं हुआ था। 2017 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने एक गोल्ड सहित 3 मेडल जीते थे। जीतू राय-हीना सिद्दू ने 10 मी एयर पिस्टल मिक्स्ड में गोल्ड, संग्राम सिंह ने डबल ट्रैप में सिल्वर और अमनप्रीत ने 50 मी पिस्टल में ब्रॉन्ज जीता था।