बड़ी खबरविदेश

श्रीलंका के मौजूदा सियासी संकट पर किताब लिखेंगे राष्ट्रपति सिरिसेन

(जी.एन.एस) 

कोलंबो : श्रीलंका में फिलहाल सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन इस मौजूदा हालात पर राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन एक किताब लिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी किताब का शीर्षक ‘माई अनसक्सेसफुल पॉलिटिकल मैरिज विद रानिल’ होगा। यह किताब आने तक आलोचक इंतजार करें।

भारत का यह पड़ोसी देश गत 26 अक्टूबर को सिरिसेन के एक विवादित कदम के चलते सियासी संकट में घिर गया। उन्होंने रानिल विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री पद से हटाकर उनकी जगह पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को नियुक्त कर दिया था। विक्रमसिंघे और राजपक्षे दोनों खुद को प्रधानमंत्री होने का दावा कर रहे हैं। विक्रमसिंघे का दावा है कि 225 सदस्यीय संसद में अब भी उनके पास बहुमत है।

राजपक्षे अपने खिलाफ संसद में पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव भी हार चुके हैं लेकिन उन्होंने पद नहीं छोड़ा है। सिरिसेन ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि मैं जानता हूं कि लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं। मैं उनसे कहूंगा कि वे मेरी किताब आने तक इंतजार करें।

मैं यह भी जानता हूं कि भ्रष्ट और विश्वासघाती लोगों के खिलाफ लड़ाई में मेरे साथ अब भी सही सोच वाले लोग हैं। सिरिसेन की किताब लिखने की घोषणा के एक दिन पहले ही विक्रमसिंघे के नेतृत्व वाले गठबंधन को संसद की एक महत्वपूर्ण समिति के गठन में जीत मिली थी।

Show More

Related Articles

Close
Close