बड़ी खबरब्रेकिंगमनोरंजन

फिल्मस्टार नहीं बल्कि शाहरुख़ का सपना था कुछ और…

भारत सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। शाहरुख़ के जन्मदिन पर उनके सभी फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पिछले 27 वर्षों में फिल्मों से जुड़े शाहरुख खान ने अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता। शनिवार की रात को भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जब शाहरुख़ के बंगले मन्नत के बाहर उनके सभी फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुँच गए।शाहरुख़ ने भी अपने फैंस को हाथ जोड़कर अभिनन्दन किया।

शाहरुख़ के फ़िल्मी करियर का सफर साल 1992 में फिल्म दीवाना से शुरू हुआ था। अपने बेहतरीन अभिनय से 10 फिल्मफेयर अवार्ड जीत चुके शाहरुख़ फिल्मों में आने से पहले टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं।बहुत कम लोगों को यह बात पता होगी कि शाहरुख खान का नाम पहले अब्दुल रहमान रखा गया था लेकिन बाद में उनके पिताजी ने उनका नाम बदलकर शाहरुख़ खान रख दिया। शाहरुख़ बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्में भारत के साथ साथ विदेशों में भी काफी पसंद की जाती हैं।आपको बता दें की भारत सरकार ने शाहरुख़ खान को पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया है। शाहरुख़ के बारे में एक और बात है जो शायद ही किसी की पता हो और वह यह है की शाहरुख़ को घोड़े की सवारी से डर लगता है लेकिन उसके बाद भी उन्होंने फिल्म बाज़ीगर में घोड़े की सवारी की और अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी।

बाज़ीगर,दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, दिल तो पागल है,कुछ कुछ होता है ,देवदास,परदेस,चक दे इंडिया और माय नेम इज़ खान के लिए शाहरुख़ को फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार भी मिल चुका है। शाहरुख़ भले ही आज एक्टिंग के सुपरस्टार और इंडस्ट्री के बादशाह बन चुके हो लेकिन असल में उनकी तमन्ना थी हॉकी प्लेयर बनने की जो की किसी वजह से पूरा नहीं हो पाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close