Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

करीना लड़ सकती हैं भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव


मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है वैसे-वैस पार्टियां नई-नई रणनीति बनाने में जुटी हुई है। अपनी सीट को बचाने के लिए नए-नए फार्मूले बनाए जा रहे है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है. इसलिए पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल लोकसभा सीट जीत का फॉर्मूला निकाला है.

दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी। आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं. ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान और अनीस खान का कहना है कि युवाओं में करीना कपूर की धाक है। करीना अगर इस सीट से चुनाव लड़ती है तो युवाओं का वोट उन्हें मिलेगा। इतना ही नहीं महिला होने के नाते उन्हें महिला का भी समर्थन मिलेगा। पार्षदों का कहना है कि वे जल्द ही इस प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास जाएंगे।