Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

भारत की विलेज रॉकस्टार ऑस्कर की दौड़ से सीमा दास हुई बाहर


र्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में भारत की ओर से चुनी गई ‘विलेज रॉकस्टार्स’ ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है ।एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने  कहा कि 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अगले दौर की वोटिंग के लिए नौ फिल्मों का चुनाव हुआ है।

बता दें कि असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ असम के छैगांव की पृष्ठभूमि पर है। यह गरीब बच्चों की कहानी है, जो अपनी जिदगी मजे से जी रहे हैं। इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा दास हैं।

ऑस्कर्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में शीर्ष पांच तक अब तक भारत की सिर्फ तीन ही फिल्में पहुंच पाई है, जिसमें ‘मदर इंडिया’, ‘सलाम बॉम्बे’ और ‘लगान : वंस अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ है। अब कुछ उम्मीदें नॉर्वे की फिल्म ‘व्हाट विल पीपुल से’ से है, जिसमें आदिल हुसैन और एकावली खन्ना जैसे भारतीय कलाकार हैं। यह फिल्म पाकिस्तान और नॉर्वे की पृष्ठभूमि पर है।

ऑस्कर्स में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में कुल 87 फिल्में थी। इनमें से शॉर्टलिस्ट फिल्मों में ‘बड्र्स ऑफ पैसेज’ (कोलंबिया), ‘द गिल्टी’ (डेनमार्क), ‘नेवर लुक अवे’ (जर्मनी), ‘शॉपलिफ्टर्स’ (जापान), ‘एका’ (कजाकिस्तान), ‘केपरनॉम’ (लेबनान), ‘रोमा’ (मेक्सिको), ‘कोल्ड वार’ (पोलैंड) और ‘बर्निंग’ (दक्षिण कोरिया) है।