Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

कोरोना काल में तमिलनाडू सरकार ने उठाया बड़ा कदम, टीवी सीरियल की शूटिंग को दी सशर्त मंज़ूरी


कोरोना वाइरस की वजह से आज चरण बद्ध तरीके से ज़रूरी कामों की छूट के साथ पूरे देश में ताला बंदी है, जिसके चलते फिल्म जगत और टीवी सीरियल की शूटिंग पर पूरे देश में रोक लगी है. मगर इसी बीच तमिलनाडू से एक अच्छी खबर सामने आयी है, तमिलनाडू की सरकार ने एक एहम कदम उठाते हुए टीवी सीरियल की शूटिंग के प्रपोसल को कुछ शर्तों के साथ हरी झंडी दे दी है. तमिलनाडू के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने टीवी धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करने के प्रपोसल को सशर्त मंज़ूरी दे दी है.

 

बता दें, कि फिल्म इम्प्लॉइज़ फ़ेडरेशन ऑफ़ साउथ इंडिया और टीवी कार्यक्रम निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने शूटिंग फिर से शुरू करने की इजाज़त मांगी थी. जिसके चलते तमिलनाडू सरकार ने शहरी इलाकों में नॉन प्रॉहिबिटेड जगहों पर इमारतों के अंदर शूटिंग करने की इजाज़त दे दी है. शूटिंग के दौरान आर्टिस्ट्स और टेक्निशयन्स समेत २० लोग ही शामिल हो सकते हैं. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी सार्वजानिक स्थलों को शूटिंग के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है, बशर्ते वो इलाके सेफ ज़ोन हो.

सरकार द्वारा दिए गए आदेश का सख्ती से पालन करते हुए कलाकारों को छोड़ कर अन्य सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. इसके साथ ही सेट पर सामाजिक दूरी का भी सख्ती से पालन कराया जाना चाहिए। शूटिंग के दौरान दर्शकों को शूटिंग देखने की परमीशन नहीं है. साथ ही शूटिंग शुरू करने से पहले और शूटिंग खत्म करने के बाद में भी सनीटाइज़ेशन का काम नियमपूर्वक करना होगा. शूट में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों को इस्तेमाल से पहले और बाद में डिसइन्फेक्ट करना आवश्यक होगा।