अनियंत्रित हो कर वोल्वो बस खाई में गिरी, 2 की मौत

Volvo bus


आगर-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। आगरा से लखनऊ जा रही रोडवेज की वोल्वो बस नियंत्रण खोकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। हादसे की वजह कोहरा और एक्सप्रेस-वे पर खराब ट्रक का खड़ा होना रहा।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि हादसे के बाद घायलों का नजदीकी निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था जिसमें दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि 16 अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। हादसा सुबह लगभग 7:30 बजे के आसपास हुआ। यूपी रोडवेज की वॉल्वो बस आगरा से सुबह 6 बजे लखनऊ रवाना हुई थी।

बस में लगभग 40 सवारियां थीं। बस गांव सिकरारा के पास पहुंची तो एक्सप्रेस वे पर एक ट्रक खड़ा हुआ था ट्रक का टायर फट गया था। कोहरे के कारण बस ड्राइवर को ट्रक नजर नहीं आया। अचानक सामने ट्रक देख ड्राइवर ने ब्रेक लगाए गाड़ी अनियंत्रित हुई रेलिंग को तोड़कर लगभग 20 फुट नीचे खाई में जा गिरी। इसके बाद वहां हाहाकार मच गया। आसपास के गांव वालों ने आकर बस की सवारियों को बाहर निकाला।

एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी की घोर लापरवाही घटना मे सामने आई। हाईवे पर खराब ट्रक खड़ा हुआ था। उसे हटाया नहीं गया। हटवा दिया गया होता तो यह हादसा नहीं होता। लगभग 10 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई थी। वह अपने-अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ घायल आगरा फतेहाबाद में भर्ती कराए गए हैं। सिर्फ दो घायल ही गंभीर बताये जा रहे हैं। बस को क्रेन की मदद से सीधा कर दिया गया है। मरने वालों में एक ही पहचान दिनेश के रूप में हुई है जबकि दूसरे मृत यात्री की अभी पहचान नहीं हो सकी है।