क्राइमदेशविदेश

मसूद अज़हर की मौत की खबर हुई वायरल, जाने चार वजह

जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर की मौत की खबर पूरी दुनिया में तेजी से फ़ैल रही है. देखते ही देखते यह ख़बर सोशल मीडिया पर छा गई और भारत में ट्विटर पर टॉप में ट्रेंड में करने लगी

जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर की मौत की खबर पूरी दुनिया में तेजी से फ़ैल रही है. देखते ही देखते यह ख़बर सोशल मीडिया पर छा गई और भारत में ट्विटर पर टॉप में ट्रेंड में करने लगी. लेकिन आतंकी मसूद अजहर के अचानक मरने की ख़बर पर यकीन कर पाना बेहद मुश्किल है.

निम्न चार बातों से इस खबर पर यकीन कर पाना मुश्किल है:-

1- इस बात की आशंका जताई जा रही है कि पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सरकार और आईएसआई ने बढते दबाव के कारण खुद ही आतंकी मसूद अजहर को अंडरग्राउंड कर दिया हो और मौत का ढोंग किया जा रहा हो.

2- पाकिस्तान पर अजहर को लेकर हर तरफ से हमले किये जा रहे थे और उसके ऊपर सख्त कार्रवाई करने का दबाव  बनाया जा रहा  था. इसी दौरान भारत ने पाकिस्तान को वो डोजियर भी सौंपा, जिसमें पुलवामा हमले में जैश का हाथ होने के पुख्ता सबूत थे. लिहाजा पाकिस्तान सरकार बेबस हो गई और साजिश के तहत पहले उसके अस्पताल में भर्ती होने की ख़बर आई और फिर अचानक उसकी मौत की खबर भी दी गई.

3- भारत ने उन हमलों और साजिशों के तमाम सबूत पेश करके आतंकी मुल्क का असली चेहरा दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया। माना जा रहा है कि पाक और आईएसआई पहले तो आतंक के आका मसूद को खुद आतंक फैलाने के लिए इस्तेमाल करते रहे लेकिन उसकी करतूतें उजागर हो जाने के बाद उससे पीछा छुड़ा लिया। पाकिस्तान के मसूद अज़हर को ठिकाने लगाने की आशंका जताई जा रही है.

4- सेना और आईएसआई के सामने पाक सरकार बहुत ही लाचार नज़र आती है. सरकार इमरान खान नहीं बल्कि फौज और ISI ही चलाते हैं. बालाकोट में भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक में आतंकी सरगना मसूद अजहर के मारे जाने और पाकिस्तान द्वारा इस खबर को छुपाने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि पाकिस्तान बालाकोट में आतंकी ठिकाने होने की खबर से लगातार इंकार कर रहा है. एयर स्ट्राइक में मारे जाने की पुष्टि करना पाकिस्तान के लिए बड़ी मुसीबत न बन जाए इसलिए आशंका जताई जा रही है कि मसूद के मारे जाने के बाद ही पाक सरकार ने उसकी बीमारी की झूठी ख़बर फैलाई हो. और फिर अचानक ऐलान कर दिया कि वो बीमारी के चलते मारा गया.

आपको बताते चलें कि 26 फरवरी की रात भारतीय वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया था. सरकार के मुताबिक इस हमले में कई आतंकी और उनके कमांडर मारे गए थे. हालांकि इस पर पाकिस्तान सरकार ने अभी तक चुप्पी साध रखी है. खबर है कि मसूद अज़हर ज़िंदा है और उसे पाकिस्तान सरकार ने ही कहीं छिपा दिया है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close