क्राइम

नौ महीने की बच्ची को झाड़ियों में फेंका, कुत्ते ने नोंच कर उतारा मौत के घाट

जिले के सेंधडा थाना इलाके के सराधना गांव में एक नौ माह की बच्ची को अज्ञात परिजनों द्वारा सूनसान इलाके में झाड़ियों में फेंक दिया गया

राजस्थान: राजस्थान के जिले पाली में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना का खुलासा हुआ है. यह 20 दिन के अंदर दूसरी बार होने वाली घटना है. जिले के सेंधडा थाना इलाके के सराधना गांव में एक नौ माह की बच्ची को अज्ञात परिजनों द्वारा सूनसान इलाके में झाड़ियों में फेंक दिया गया. कुत्तों ने बच्ची को नोच कर अपना शिकार बना लिया और जब सूचना मिलने पर सेंधडा थाना पुलिस ग्रामीणों के साथ वहां पहुंची तब तक वह कुत्ते उसे नोंच रहे थे. जैसे तैसे पुलिस वालों ने बच्ची को कुत्तों के चंगुल से छुड़वाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उस बच्ची की मृत्यु हो गयी थी.

थाना प्रभारी सुरेश चौधरी ने बताया कि उन्हें ग्रामीणो से यह पता चला कि सराधना गांव के एक बीहड़ में नौ माह की बच्ची झाड़ियों में पड़ी है. पुलिस जब वहां पर पहुंची तो देखा कि कुत्ते उस बच्ची के शव को नोंच रहे थे फिर ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने उस बच्ची को कुत्तों से छुड़वाया और उसके स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए अस्पताल लेकर गए जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिर पुलिस ने हिन्दू सेवा मण्डल की मदद से उसका अंतिम संस्कार किया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अज्ञात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस तरह का मामला 20 दिन पहले भी एक बार सामने आ चूका है जिसमे माता पिता के द्वारा 2-3 दिन की बच्ची को फेंक दिया गया था. इस बच्ची को जिले के बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ पर उसकी मौत हो गयी थी.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close