क्राइमदेशबड़ी खबरराजनीति

सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम और अखिलेश के खिलाफ इस मामले में सीबीआई को जारी किया नोटिस

सपा नेता मुलायम सिंह यादव और उनके बेटों अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई को जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका पर सोमवार को जांच एजेंसी को नोटिस जारी किया है

सपा नेता मुलायम सिंह यादव और उनके बेटों अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई को जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका पर सोमवार को जांच एजेंसी को नोटिस जारी किया है. न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने सीबीआई को इस मामले में दो सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश किये हैं.

वकील विश्वनाथ चतुर्वेदी ने अदालत में याचिका दायर करते हुए मांग की है कि सीबीआई को मुलायम, अखिलेश और प्रतीक यादव की संपत्तियों की जांच की रिपोर्ट अदालत में रखने का निर्देश दिया जाए.

याचिका में कहा गया है कि जांच में पाया गया था कि यादव परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला बनता है. छह साल बाद भी सीबीआई ने किसी अदालत में जाँच की रिपोर्ट पेश नहीं की. 2013 में किए गए एक आकलन में ये संपत्ति आय से 24 करोड़ रुपये अधिक पाई गई थी.

गौरतलब है कि मार्च 2007 में चतुर्वेदी की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मुलायम, अखिलेश व पत्नी डिंपल और भाई प्रतीक यादव की संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया था. और 2012 में किसी सार्वजनिक पद पर न होने की बात कहकर  डिंपल यादव को इस मामले से बाहर कर दिया था.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close