क्राइमब्रेकिंगराजनीति

उग्रवादियों ने आरएसएस नेता को मारी गोली, किश्तवाड़ शहर में लगाया गया कर्फ्यू

जम्मू के किश्तवाड़ क्षेत्र में मंगलवार दोपहर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता चंद्रकांत सिंह के गंभीर रूप से घायल हो गए और इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

जम्मू के किश्तवाड़ क्षेत्र में मंगलवार दोपहर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता चंद्रकांत सिंह के गंभीर रूप से घायल हो गए और इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सिंह, आरएसएस से जुड़े होने के अलावा कथित तौर पर अस्पताल में चिकित्सा सहायक के रूप में कार्यरत हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बंदूकधारियों ने किश्तवार अस्पताल में आरएसएस नेता और उनके पीएसओ पर गोलीबारी की। घटना में आरएसएस नेता, उनके पीएसओ और एक नागरिक को गोली लगने से गंभीर रूप से घाव हुआ है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, पीएसओ और नागरिक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

घटना के तुरंत बाद जिला प्रशासन ने किश्तवाड़ शहर की तरह कर्फ्यू लगा दिया और इसके आसपास के हिस्सों को बंद कर दिया।प्रशासन के एक अधिकारी ने हत्या की पुष्टि की और बाद में क्षेत्र में प्रतिबंध लगाने की भी पुष्टि की। अधिकारी ने कहा कि हमले के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर प्रतिबंध लगाए गए हैं.

आपको बता दें कि 50 साल के चंदरकांत किश्तवाड़ में आरएसएस के शीर्ष रैंक के नेता हैं. उग्रवाद के दौरान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए उन्होंने बहुत काम किया है और यह उन पर तीसरा हमला है. वे किश्तवाड़ में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। किश्तवाड़ में तनाव की स्थिति है. इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है. और चंद्रकांत को उपचार के लिए फ़िलहाल जम्मू ले जाया जा रहा है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close