क्राइम

हाई वोल्टेज : मानपुर पूरब के मधुवन विहार में 46 घरों में धमाके

हल्द्वानी: रामपुर रोड स्थित मानपुर पूरब के मधुवन विहार में मंगलवार की सुबह धमाकों की गूंज उठी। कालोनी में विद्युत आपूर्ति करने वाले 100केवी के ट्रांसफार्मर से अफरा-तफरी मच गई। ट्रांसफार्मर के साथ घरों में धमाकों से कालोनी में भगदड़ मच गई। लोगों के लाखों रुपये के इलेक्ट्रानिक उपकरण फुंक गए। ऊर्जा निगम की टीम मौके पर पहुंचकर विद्युत आपूर्ति दुरुस्त करने की तैयारी कर रही है। मधुवन विहार में वर्तमान में 46 परिवार रहते हैं। रोजाना की तरह मंगलवार सुबह भी यहां सामान्य जन-जीवन था।

करीब आठ बजे अचानक ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के साथ आग उठी। इसके साथ ही घरों में इलेक्ट्रानिक उपकरण फुंकने से धमाके गूंज गए। कई घरों में आग वाय¨रग व इलेक्ट्रानिक उपकरणों के आसपास रखे सामान तक फैल गयी। इससे लोग घरों से बाहर भागने लगे। चंद पलों में पूरा मोहल्ला सड़क पर आ गया। कुछ देर बाद सब शांत हुआ तो लोगों ने घरों का हाल देखना शुरू किया। लगभग सभी घरों में नुकसान हुआ है।

कालोनी में रहने वाले प्रताप सिंह, आरके गुप्ता, दयाकिशन पोखरिया, विद्या ढोलगाई, शेखर सुयाल, लक्ष्मी दत्त कांडपाल, भानु प्रताप, वीरेंद्र सिंह ऐड़ी, पूरन बिष्ट, उमेद सिंह, तारा दत्त बिनवाल, केशर दत्त ढोलगाई व नीरज पुंजीर आदि ने बताया कि घरों के मीटर, आरओ, एसी, मोटर, पंखे, इन्वर्टर, टीवी, मोटर, गीजर समेत काफी इलेक्ट्रानिक उपकरण फुंक गए हैं। वहीं क्षेत्रवासियों की सूचना पर ऊर्जा निगम के अवर अभियंता गिरिजेश पांडे ने मौका मुआयना किया। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने विद्युत आपूर्ति दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। अवर अभियंता ने बताया कि किसी पक्षी के ट्रांसफार्मर की तारों के चपेट में आने से शाट सर्किट हुआ होगा। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रांसफार्मर के लिए लगाया गया पोल भी जल गया। कई लोगों ने निजी इलेक्ट्रीशियन बुलाकर घरों की वाय¨रग व इलेक्ट्रानिक उपकरण मरम्मत का काम शुरू करवा दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close