Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

हेरोइन की तस्करी में गिरफ्तार थानेदार ने कनपटी में गोली मारकर की ख़ुदकुशी


इंसान को अपनी इज्जत हद से ज्यादा प्यारी होती है और अगर आप कुछ गलत काम करते हुए पकड़े जाएं और उससे आपके परिवार की इज्जत तक बात आ जाएं तो शायद आप अपने आप को कुछ भी करने से रोक न पाएं।
कुछ ऐसा ही हुआ अमृतसर में जहाँ सोमवार देर रात एसटीएफ ने अटारी सेक्टर के थाना घरिंडा में तैनात दो थानेदारों को हेरोइन और नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार थानेदारों में अवतार सिंह निवासी छेहरटा और जोरावर सिंह निवासी गांव अचिंतपुर शामिल थे। दोनों को गिरफ्तार कर एसटीएफ सेल में रखा गया था।
मंगलवार की सुबह जब इस सेल के बाहर एक संतरी एके-47 के साथ ड्यूटी कर रहा था तो अवतार सिंह ने उसकी एके-47 छीनकर खुद को गोली मार ली। आवाज सुन कर सेल में तैनात सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उस तरफ भागे। ड्यूटी पर तैनात संतरी ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। जिस सेल में अवतार सिंह ने आत्महत्या की, उसी में दूसरा थानेदार जोरावर सिंह भी था। एसटीएफ मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही थी।
सूत्रों की माने तो दोनों थानेदारों को तार अटारी में 532 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा था। जानकारी के अनुसार दोनों थानेदार कई साल से सीमावर्ती गांवों में रहने वाले तस्करों के साथ मिल कर नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहे थे। थाना घरिंडा इंटरनेशनल बॉर्डर अटारी से मात्र दस किलोमीटर की दूरी पर है।
एसटीएफ अधिकारी रछपाल सिंह ने मामले की जांच का आदेश दिया है। सेल को सील कर किसी भी मीडिया को वहां जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।