क्राइमविदेश

शराब के नशे में 6 सैनिकों ने मिलकर किया 17 साल की आर्मी गर्ल के साथ सामूहिक दुष्कर्म

इंग्लैंड में एक 17 साल की मिलिट्री गर्ल के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस घटना के लिए जिम्मेदार 6 सैनिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है

इंग्लैंड में एक 17 साल की मिलिट्री गर्ल के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस घटना के लिए जिम्मेदार 6 सैनिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सैनिकों ने लड़की के साथ सोते वक़्त यौन शोषण किया. ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

लड़की सो रही थी कि अचानक उसके पास कई सैनिक आ गए. जागने पर उसने सैनिकों को अपने ऊपर पाया। इसके बाद उसने सेना के उच्च अधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी. सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया पर बाद में जमानत भी दे दी गई. फ़िलहाल सेना के अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गेविन विलियमसन ने इस मामले में कहा कि ‘ऐसे कृत्य के लिए मिलिट्री में कोई जगह नहीं है और, अगर ये सच है तो इसमें शामिल लोगों को कानून का पूरी तरह सामना करना होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी सैनिक घटना से पहले शराब पी रहे थे. और फिर उन्होंने इस शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिया।

सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ सर मार्क कार्लटन स्मिथ ने कहा कि इस तरीके का अनुचित व्यवहार अस्वीकार्य है. यह उन मूल्यों के बिल्कुल खिलाफ है, जिनके साथ ब्रिटिश आर्मी चलती है. हालांकि, सेना की यूनिट का नाम प्रकाशित नहीं किया है. मिलिट्री पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पीड़ित लड़की को काउंसिलिंग की पेशकश भी की गई है. सेना के स्टाफ ने बताया कि ऐसी घटना उन्होंने पहले कभी नहीं सुनी थी. ये सुनना बीमार करने जैसा है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close