देशबड़ी खबरबिज़नेसब्रेकिंग

Jio यूजर्स को झटका, कंपनी ने हटाया सस्ता प्लान

अभी कुछ दिनों पहले ही रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ प्लान्स में बदलाव किए थे .  हालांकि इस दौरान कंपनी ने जियोफोन के प्लान्स की कीमतों में कोई  बढ़ोतरी नहीं की थी. कंपनी ने अभी इन प्लान्स की कीमतें तो नहीं बढ़ाई है लेकिन सबसे सस्ते 49 रुपये वाले जियोफोन प्लान को हटा दिया गया है. अब प्लान्स 75 रुपये से शुरू हो रहे हैं. कुछ हफ्तों पहले जियो ने JioPhone यूजर्स के लिए नए ऑल-इन-वन प्लान्स को पेश किया था. 75 रुपये वाला प्लान इसी का हिस्सा है.

जियोफोन ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों को नॉन-जियो मिनट्स के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा.

बता दें की रिलायंस जियो के जियोफोन ने 1,500 रुपये कीमत होने की वजह से लाखों ग्राहकों को आकर्षित किया था. हालांकि जियोफोन यूजर्स के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि उनके लिए 49 रुपये वाला प्लान उपलब्ध था. इस प्लान में जियो द्वारा बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए 1GB डेटा दिया जाता था. हालांकि IUC टॉप-अप वाउचर के आने के बाद 49 रुपये वाला प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को IUC टॉप-अप रिचार्ज खरीदने की जरूरत पड़ रही थी.

हालांकि अब टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लान को ही हटा दिया गया है. पिछले हफ्ते रिलायंस जियो ने कीमतों में बढ़ोतरी करते हुए अपने टैरिफ प्लान्स को अपडेट किया था. अब 49 रुपये वाले प्लान को भी हटाया जाना इसी का हिस्सा हो सकता है. साथ ही आपको बता दें चूंकि जियोफोन के प्लान्स अपडेट नहीं हुए हैं इसलिए अब प्लान्स की कीमत 75 रुपये से शुरू होती है.

पिछले महीने रिलायंस जियो ने जियोफोन के लिए ऑल-इन-वन रिचार्ज प्लान्स को पेश किया था. इन प्लान्स में नॉन-जियो मिनट्स भी मिलते हैं. ये प्लान्स 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये वाले हैं. अब बेस प्लान यानी 75 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड जियो टू जियो वॉयस कॉलिंग, 500 मिनट नॉन-जियो कॉलिंग, रोज 100MB डेटा, कुल 50SMS और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी.

Show More

Related Articles

Close
Close