तकनीकी विज्ञानबड़ी खबरबिज़नेसब्रेकिंगलाइफ़स्टाइल

जल्द आने वाली है गुड लुक्स और फीचर्स वाली बाइक्स, जानिए इनके बारे में

देश में फेस्टिव सीजन की बहार छाई हुई है, हर तरफ बाजार सजे हुए हैं. लोग खरीदारी में व्यस्त हैं. वहीं ऑटो कंपनियां भी इन दिनों अपने ग्राहकों के लिए कई अच्छे ऑफर लेकर आई हैं. बात अगर टू-व्हीलर्स की करें, तो कई नए मॉडल्स इन दिनों शो-रूम में अपने ग्राहकों के इंतजार में खड़े हैं. बजट लाख रुपए के आस-पास है तो यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं पांच सबसे ज्यादा BHP वाली बाइक्स, जो आपकी राइडिंग को थ्रिल में तब्दील कर देंगी.

TVS अपाचे

अपाचे सीरिज की RTR 160 4V एक हाई परफॉरमेंस बाइक है जो हाई BHP देती है. इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 83 हजार रुपए से लेकर 99 हजार रुपए के बीच है. इंजन की बात करें तो इसमें 159.7cc का इंजन लगा. यह इंजन कॉर्ब्युरेटर और फ्यूल इंजेक्शन ऑप्शन में है. इसका कॉर्ब्युरेटर वर्जन 16.5hp की पावर देता है जबकि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन 16.8hp की पावर देता है.

बजाज पल्सर NS160

पल्सर NS160 में मिलेगा 160cc DTS-i इंजन जो पॉवर देता है. 15.5PS की और इसका मैक्सिमम टार्क 14.6Nm है. बाइक की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 82 हजार रुपए से शुरू होती है. इस बाइक का लुक बहुत ज्यादा स्पोर्टी तो नहीं है पर यूथ को पसंद आता है. बजाज ने इसमें अच्छी क्वालिटी का भी इस्तेमाल किया है.

सुजुकी गिक्सर

भारत में सुजुकी की जिक्सर काफी समय से ग्राहकों को लुभा रही है. इसी बाइक ने सुजुकी को भारत में मजबूत जगह प्रदान की है. इंजन की बात करें तो इसमें 154.9 cc का इंजन है, जो 14.8 bhp का पावर और 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. यह बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है. बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 81 हजार रुपए से शुरू होती है.

हौंडा सीबी होर्नेट

अपने शार्प डिजाइन और दमदार इंजन की वजह से होंडा की CB Hornet ग्राहकों को अच्छी लगती है. इसका डिजाइन अपने सेगमेंट में थोड़ा अलग है. इसमें 162.7cc, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 15.09hp का पावर और 14.5Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. क्वालिटी के मामले में होंडा की यह बाइक काफी बेहतर है. सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. बाइक की कीमत 86 हजार रुपए से शुरू होती है.

यामाहा FZS

भारत में यामाहा ने अपने स्पोर्टी डिजाइन से खूब नाम कमाया है. FZS का मस्क्लुकर डिजाइन देखते ही बनता है. इस बाइक में बाइक में 149cc का इंजन लगा है जो 13.2Ps की पावर और 12.8Nm का टॉर्क देता है. इसमें कई तरह के सेंसर लगे हैं. बाइक में किक नहीं है लेकिन इसका ऑप्शन दिया हुआ है, यानी आप अलग से किक लगा सकते हैं. बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 97,680 रुपए है.

Show More

Related Articles

Close
Close