Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

भारत में लॉन्च हुआ 32 इंच का Smart TV, कीमत 5,999 रुपये


Samy Informatics एक भारत की कंपनी है जो दावा करती है कि ये सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी बेचती है. इससे पहले भी कंपनी ने स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं और एक बार फिर से कंपनी ने कहा है कि इस Tuffen ग्लास के साथ स्मार्ट टीवी लॉन्च किया जा रहा है. ये स्मार्ट टीवी Android पर चलता है और ये 32 इंच का है. इसे सिर्फ ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और इसकी कीमत 5,499 रुपये है.

कंपनी इस टीवी को अलग तरीके से बेचती है. इसकी वेबसाइट तो है, लेकिन इसे ओपन करने पर ये प्रोडक्ट ऐप पर रिडायरेक्ट किया जाता है. इसे खरीदने के लिए कस्टमर को ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आधार नंबर दर्ज करना होगा और तब ही इसे खरीद पाएंगे.

Samy नाम के इस स्टार्टअप का कहना है कि कंपनी टीवी में दिखाए गए विज्ञापन से पैसे कमाती है. क्योंकि टीवी ओपन करते ही यूजर्स को ऐड दिखाए जाते हैं. हालांकि इन्हें स्किप भी किया जा सकता है. आधार कार्ड जरूरी क्यों है इस सवाल के जवाब में कंपनी का कहना है कि उन्होंने पाया है कि लोग सस्ते होने की वजह से टीवी के पार्ट्स को डिस्मेंटल करके अलग अलग बेच देते हैं.

कंपनी का डायरेक्टर का कहना है कि आधार नंबर जरूरी है. इसके बाद  आपको डीटेल्स दर्ज करने हैं और तब जा कर आप ये टीवी खरीद सकते हैं. दिल्ली के Constitution Club में इसे लॉन्च किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इसे भारत में ही बनाया गया है. कीमत भले ही 5499 रुपये है, लेकिन जब आप इसे खरीदेंगे तो जीएसटी और शिपिंग चार्ज एक्स्ट्रा लिया जाएगा.

कंपनी ने कहा है कि इस बार टीवी को मजबूत बनाया गया है ताकि इसका ग्लास न टूटे. इसके लिए Toughen ग्लास का यूज किया गया है. इसमें पेन ड्राइव लगा कर इसे फोटो फ्रेम के तौर पर यूज किया जा सकता है.

कंपनी से जब हमने ये पूछा कि क्या ये किसी तरह का स्कैम या फिर  रिंगिंग बेल्स का Freedom 251 फ्रॉड नहीं है तो कंपनी ने कई उदाहरण दिए. इस स्टार्ट अप का कहना है कि ये दो साल से टीवी बेच रहे हैं और जिन कस्टमर्स को टीवी दिया जाता है उनसे पूछ कर उनकी फोटो अपने सोशल मीडिया पर कंपनी अपडेट करती है.