Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

ब्रेट ली ने कहा- वीवीएस लक्ष्मण को आउट करना मेरे लिए काफी मुश्किल था


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के खेल की जमकर तारीफ की। ब्रेट ली ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण के पास बैटिंग की जो तकनीक थी वह बेहद उम्दा थी और वह गलती करने की गुंजाइश भी बहुत कम करते थे। यहीं कारण है कि उन्हें आउट करना सबसे मुश्किल था।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में बात करते हुए इस दाएं हाथ के फास्ट बोलर ने कहा, ‘उनकी तकनीक को छकाते हुए उन्हें आउट करना मुश्किल था, बहुत खूबसूरत तकनी, वह गेंदों से डरते भी नहीं थी, उनके पास गेंद को खेलने का समय भी बहुत होता था और उनका फुटवर्क भी शानदार था।

ब्रेट ली ने कहा, उनमें गुस्ताखी करने वाली बात भी थी जो हर बल्लेबाज में होती है लेकिन जब बल्लेबाज एक खास लय में होता है तो फिर वह अपनी गलतियों की भी परवाह नहीं करता और यह भी नहीं सोचता कि उसके सामने कौन सा बोलर है। वह सभी चुनौतियों को पार करते हैं और आप पर खूब रन बटोरते हैं और दुख भी देते हैं। उन्होंने कहा, वीवीएस जैसे बल्लेबाज यह बखूभी जानते थे कि हावी हो रहे किसी गेंदबाज के स्पेल का सामना कैसे करना है। वह आपको मुश्किल समय से बाहर लेकर आएंगे और जब जरूरत होगी तब रन बरसाएंगे। उन्हें बोलिंग कर सचमुच मजा आता था।’