बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज, Congress ने उतारा अपना उम्मीदवार


बिहार में जुलाई महीने में विधान परिषद चुनाव होने हैं। ऐसे में बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। यहां राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 5 विधान परिषद सदस्यों (MLC) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।


बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज, Congress ने उतारा अपना उम्मीदवार


बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज, Congress ने उतारा अपना उम्मीदवार

पटना। बिहार में जुलाई महीने में विधान परिषद चुनाव होने हैं। ऐसे में बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। यहां राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 5 विधान परिषद सदस्यों (MLC) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद ये पांचों सदस्य जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल हो गए हैं। इन सब के बीच कांग्रेस पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ( Congress party ) ने समीर कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पार्टी ने तारिक अनवर के नाम की घोषणा की थी। लेकिन, गुरुवार को कांग्रेस ने दोबारा उम्मीदवार की घोषणा की। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि तारिक अनवर का नाम बिहार के वोटर लिस्ट में नहीं है। नियम के मुताबिक, उम्मीदवार को बिहार का मतदाता होना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तारिक अनवर के पास दिल्ली का वोटर कार्ड है। ऐसे में वह बिहार विधान परिषद का चुनाव नहीं लड़ सकते। आपको बता दें कि तारिक अनवर कटिहार से पांच बार सांसद रह चुके हैं। उनकी राजनीति में काफी अच्छी पकड़ है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले वह एनसीपी में थे और शरद पवार की पार्टी से राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।