जाने पहले दिन किसने मारी बाजी , भूत या शुभ मंगल ज्यादा सावधान

shubh mangal zyada savdhan ,,,

shubh mangal zyada savdhan ,,,


बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स में से एक और अपनी एक्टिंग से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले दो अभिनेताओं की फिल्म एक ही दिन बीते शुक्रवार को रिलीज हो गई है। आयुष्मान खुराना की ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ और विक्की कौशल की ‘भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ अब सिनेमाघरों में आ गयी है । इन दोनों ही एक्टर्स की बॉक्स ऑफिस पर साल 2020 की ये पहली रिलीज है। ऐसे में दोनों कलाकार के साथ ही साथ इनके फैंस भी बॉक्स ऑफिस पर नजरें टिकाए हुए हैं। आइये जानते है इन दोनों फिल्मों का पहले दिन क्या हाल रहा, कौन कितने का कलेक्शन जुटाने में कामयाब रही ।

आयुष्मान की ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ फिल्म ने पहले दिन करीब 9.25 से 9.50 करोड़ का कलेक्शन किया। बता दें की ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का बजट करीब 50 करोड़ है। इसे भारत में 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म में आयुष्मान के अलावा जितेंद्र कुमार, गजराज राव, नीना गुप्ता, मनु ऋषि चड्ढा, सुनीता, मानवी हैं। फिल्म का निर्देशन हितेश केवल्या ने किया है। हमेशा की तरह आयुष्मान की ये फिल्म एक और सामाजिक मुद्दे पर आधारित है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने समलैंगिक का किरदार निभाया है।

वहीं बात विक्की कौशल की फिल्म ‘भूत’ की करें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन करीब 5 से 5.25 करोड़ कलेक्शन किया। ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के मुकाबले इस फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही । ‘भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ नाम से ही साफ है कि ये डरावनी फिल्म है। इसमें विक्की कौशल के अलावा भूमि पेडनेकर और आशुतोष राणा हैं। फिल्म का निर्देशन भानु प्रताप सिंह ने किया है।

‘भूत’ विक्की कौशल के करियर की पहली डरावनी फिल्म है। इस फिल्म का बजट करीब 30 करोड़ है। इसे भारत में 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। विक्की कौशल की ‘भूत’ और आयुष्मान की ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के कलेक्शन में वीकेंड में उछाल आने की उम्मीद है।

बता दें कि खास बात ये है कि इन दोनों फिल्मों को रिलीज के दिन भी फायदा मिला। ऐसे इसलिए क्योंकि शुक्रवार को महाशिव रात्रि की वजह से ज्यादातर लोगों का अवकाश रहा। गौरतलब है कि इस फिल्म को अच्छे रिव्यु मिले तो है लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस कितना कमा पाती है यह देखने वाली बात है