कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया गया तो रद्द हो सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020

tokyo olympic

tokyo olympic


पिछले कुछ दिनों से चाइना के वुहान में एक जानलेवा बीमारी ने दास्तक दिया जिसकी चपेट में चाइना से सटे और भी राज्य आये। इस जानलेवा बीमारी का नाम कोरोनावायरस है जिसकी वजह से न जाने कितनी जाने गयी। कोरोनावायरस की वजह से कई विमाने स्थगित की ऐसा इसलिए किया गया कि चाइना से ये संक्रमित बीमारी किसी अन्य देशों में ना जाये।

लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टोक्यो में होने वाले ओलंपिक 2020 के आयोजन में खतरा मंडराने लगा है। बता दीं कि समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस से मिली जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि अगर मई के अंत तक ये जानलेवा बीमारी नहीं थमी तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा ऐसी स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे।

खबरों के मुतबिक ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई शुक्रवार से शुरू होकर 9 अगस्त रविवार के बीच आयोजित होने हैं। वहीं कोरोना वायरस के चलते चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द किए जा चुके हैं।

बता दें कि यूरोप से लेकर अमेरिका और एशिया से लेकर अरब देशों तक इस जानलेवा वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है। अगर हालात पर काबू नहीं पाए गए तो स्थिति अकल्पनीय होगी।