बड़ी खबरराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बीजेपी के लिए कही ये बात

सबसे ज़्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमे लिखा है कि बीजेपी को वोट मत देना

हरिद्वार: हरिद्वार के लक्सर में एक किसान ने कर्ज़ से तंग आकर ख़ुदकुशी कर ली. इस मामले में पुलिस ने बैंक के एजेंट को गिरफ्तार किया है. सबसे ज़्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमे लिखा है कि बीजेपी को वोट मत देना.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान ईश्वरचंद शर्मा ने ज़हर खाकर आत्महत्या कर ली थी. और अपने सुसाइड नोट में लोन एजेंट अजित सिंह के ऊपर इलज़ाम लगाया कि बैंक से लोन दिलवाने का दावा किया था पर ऐसा नहीं हुआ.

दरअसल, एजेंट ने लोन दिलाने के पहले बैंक गारंटी के तौर पर किसान से ब्लैंक चेक ले लिया था. जैसे ही किसान के नाम पर लोन मिला वैसे ही एजेंट ने चेक से सारी रकम निकाल ली. किसान को जैसे ही यह बात चली उसने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी.

किसान ने सुसाइड नोट भी छोड़ा जिसमे लिखा था कि ” पांच साल में भाजपा सरकार ने किसान को खत्म व नष्ट कर दिया है. इसे वोट मत देना वरना ये आपको चाय ही बिकवाएगी। पांच साल में हर काम बंद हो गया. भाजपा सरकार ने किसान को खत्म किया है. आज भाजपा से किसान दुखी हैं.”

The farmer suicides, said this in a suicide note for BJP

किसान ने अपने सुसाइड नोट में बैंक एजेंट अजित सिंह पर आरोप लगाया कि साल 2012, 2013 और 2014 में कृषि कार्ड से एजेंट ने फर्जी तरीके से उसके नाम पर कई बैंकों से लाखों रुपये कर्ज लिया. उन्हें इस कर्ज से एक पैसा भी नहीं मिला. बल्कि उनके बेटे पर गलत आरोप भी मढ़ दिए गए.

फिलहाल पुलिस ने ईश्वरचंद के बेटे की शिकायत पर एजेंट अजित सिंह के ख़िलाफ़ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है. और मामले की विस्तृत जाँच में जुटी है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close