Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, सब इंस्पेक्टर शहीद


नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए। जबकि एक पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) शहीद हो गया है। दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि राजनांदगांव जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए।

एसपी जितेंद्र शुक्ला,राजनांदगांव ने बताया कि शुक्रवार को परधोनी गांव में पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हुआ और उनकी तरह से फायरिंग हुई जिसके बाद हमारी तरफ से जवाबी फायरिंग हुई। इसमें श्याम किशोर शर्मा सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए और 4 नक्सली मारे गए। इनके पास से 4 हथियार बरामद हुए हैं।

नक्सलियों ने एंबुश में फंसाकर हमला बोला। बैकअप पार्टी भेजी गई है, जो मौसम खराब होने के कारण रात दो बजे तक घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई है। टीम में शामिल दस जवानों से देर रात तक संपर्क नहीं हो पा रहा है। जिला मुख्यालय से करीब सौ किलोमीटर दूर मानपुर थाने की पुलिस रोजाना की तरह शुक्रवार को भी सर्चिंग पर निकली थी।

रात करीब नौ बजे ग्राम परदोनी के जंगल की पहाड़ी पर घात लगाए नक्सलियों ने नीचे से गुजर रही पुलिस टीम को एंबुश में फंसाकर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों के मोर्चा संभालते तक गोली सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा के पेट में जा लगी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हुई। शहीद श्यामकिशोर मूल रूप से अंबिकापुर के निवासी थे।