Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

कर्नाटक में लॉकडाउन 4 पूरी तरफ से लागू, राज्य में इन चीजों में मिली छूट


नई दिल्ली। कर्नाटक में लॉकडाउन 4 पूरी तरफ से लागू हो गया है। यह लॉकडाउन 31 मई तक चलेगा। वहीं इस 31 मई तक यहां गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी। इस बात की जानकारी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दी है। लॉकडाउन-4 के दौरान मिलने वाली छूट को बताते हुए सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि इन चारों प्रदेशों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इस वजह से इन राज्यों के लोगों को अभी प्रदेश में एंट्री नहीं दी जाएगी।

इसी के साथ ही सीएम येदियुरप्पा ने बताया कि मंगलवार को बस की सेवा शुरू की जाएगी। बस में सफर करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा। प्रदेश में ऑटो-टैक्सी की सेवा भी शुरू की जाएगी। नाई की दुकानें भी खुलेंगी।

हालांकि पूरे प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। यानि इस दिन बस, कैब, दुकानें बंद रहेंगी। रविवार को केवल जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खेलने की अनुमति होगी। सुबह 7 से 9 और शाम 5-7 बजे तक सभी पार्क को खोल दिया जाएगा। कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी इलाकों में लोग आ-जा सकेंगे।