बड़ी खबरविदेश

माल्या को डर.? बैंकों से लिया धन चुकाने को तैयार

लंदन : अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स के भारत आने से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की नींद उड़ गई है। क्रिश्चियन मिशेल के यूएई से प्रत्‍यपर्ण के बाद शराब कारोबारी विजय माल्‍या के होश उड़ गए हैं। विजय माल्या ने ट्वीट कर भारतीय बैंकों को उनका मूलधन लौटने का ऑफर दिया है। भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार किंगफिशर के मालिक विजय माल्‍या ने आज सुबह ट्वीट कर कहा है कि वह भारतीय बैकों के सारे कर्ज चुकता करने को तैयार हैं, मगर वह ब्याज नहीं दे सकते हैं।

विजय माल्या ने बुधवार सुबह एक साथ तीन ट्वीट किए और उन्होंने बैंकों के मूलधन को वापस करने का प्रस्ताव किया हैं। बता दें कि शराब कारोबारी माल्या पर भारतीय बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपये का कर्ज है। अब अपने ट्वीट में माल्‍या ने भारतीय बैंकों को सारा पैसा वापस करने का ऑफर किया है। लेकिन माल्या ने कहा हैं कि वह केवल मूलधन चुकाएंगे, ब्याज नहीं। माल्या की किंगफिशर एयरलाइन पर 17 बैंकों के 9000 करोड़ रुपए न चुकाने और कर्ज लिए गए पैसे के साथ हेराफेरी के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है। इस समय माल्या लंदन में हैं और भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही हैं। ब्रिटेन की अदालत में माल्या को भारत लाने की कार्रवाई चल रही हैं।

माल्या ने आरोप लगाया हैं कि उनके साथ मीडिया और राजनेताओं ने पक्षपात किया है। माल्‍या ने अपने ट्वीट में कहा हैं कि ‘भारतीय राजनेता और मीडिया लगातार चीख-चीख कर मुझे बैंकों का पैसा उड़ा लेने वाला डिफॉल्‍टर घोषित कर रहे हैं। लेकिन यह सब झूठ है। मेरे साथ हमेशा से ही पक्षपात किया गया है। मैंने कर्नाटक हाईकोर्ट में कर्ज चुकाने का प्रस्ताव दिया था, पर इस पर किसी ने आवाज नहीं उठाई। एक अन्य ट्वीट में विजय माल्या ने कहा कि “पिछले तीन दशकों तक किंगफिशर ने भारत में कारोबार किया है। इस दौरान उसने कई राज्‍यों की आर्थिक मदद भी की है। लेकिन एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ। तमाम आर्थिक दिक्क्तों के बावजूद मैं बैंकों का भुगतान करना चाहता हूं जिससे उन्‍हें कोई घाटा न हो। मैं बैंकों से निवेदन करता हूँ कि कृपया इस ऑफर को स्‍वीकार करें।

Show More

Related Articles

Close
Close