इन देशों में नहीं रिलीज़ होगी आयुष्मान की शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

shubh mangal zyada savdhan

shubh mangal zyada savdhan


फिल्म इंडस्ट्री में आयुष्मान खुराना एक जाना माना चेहरा है। इन्होंने एक से बढ़ कर एक फिल्में इंडस्ट्री को दी है। जिसमें कुछ कॉमेडी है तो कुछ सामाजिक मुद्दे से समबंधित। अभी हाल फिलहाल में आई फिल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान आयुष्मान खुराना के लिए परेशानी का सबब बन गयी है। क्योकिं इस फिल्म को विदेशों में बैन कर दिया गया है।

आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की फिल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान आज रिलीज़ हो गई है और लोगों में इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साह बना हुआ है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना होमोसेक्सुअल लड़के के किरदार में नजर आ रहे है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के साथ गजराज राव, नीना गुप्ता, मानवी गागरू, पंखुड़ी अवस्थी, सुनीता भी है।

शुभ मंगल ज़्यादा सावधान की रिलीज पर दुबई और मिडिल ईस्ट के देशों में रोक लगा दी गई है। जानकारी के अनुसार फिल्म के विषय के चलते मेकर्स को ये झटका लगा है। मेकर्स ने फिल्म में आयुष्मान और जितेन्द्र के किसिंग सीन को एडिट करने का विकल्प भी रखा लेकिन उन्हें साफ तौर पर कह दिया गया कि दिक्कत फिल्म के किसी दृश्य से नहीं बल्कि इसके विषय से है।

आपको बता दें कि मध्य पूर्व एशिया के देशों में हिंदी फिल्मों के दर्शकों की भरमार है वहां रिलीज होने वाली हिंदी फिल्मों को अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मिलता है लेकिन समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्में वहां अपने आप ही बैन हो जाती हैं। इसके चलते शुभ मंगल ज्यादा सावधान को किसी भी सूरत में वहां रिलीज नहीं किया जा सकता है।

दरअसल आयुष्मान की शुभ मंगल ज्यादा सावधान हिंदी सिनेमा जगत की उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है जिनमें समलैंगिक रिश्तों को लेकर समाज में पनप रही नकारात्मक सोच पर कटाक्ष किया गया है। गौरतलब है कि इस फिल्म को अच्छे रिव्यु तो मिले है लेकिन यह फिल्म कितना कमा पाती है यह देखने वाली बात होगी ।