Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

Maharashtra: क्या शिवसेना को समर्थन देगी कांग्रेस?


महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर चल रहा विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा। जहाँ बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर शिवसेना के लिए मुख्यमंत्री पद के दरवाज़े खोल दिए वहीँ शिवसेना को समर्थन देने के लिए अभी तक एनसीपी और कांग्रेस सोच विचार कर रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री का कार्यकाल ख़त्म हुए लगभग 4 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे।

बता दें की शिवसेना ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से दो दिन का समय और माँगा था लेकिन राज्यपाल ने उन्हें सिर्फ 24 घंटे का ही समय दिया है। जहाँ सब कांग्रेस के समर्थन का इंतज़ार कर रहे हैं वही मुख्यमंत्री पद को लेकर एक और नया मोड़ आ गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस-एनसीपी ने भी ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर आपस में सहमति बनाई है।एनसीपी-कांग्रेस चाहती है कि ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और ढाई साल एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन का कोई नेता मुख्यमंत्री बनें।

सोमवार को एनसीपी नेता अजीत पवार से जब राज्यपाल ने समर्थन पत्र माँगा तो उन्होंने कांग्रेस के समर्थन का इंतज़ार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा वो मिलकर लिया जाएगा इसलिए वह समर्थन पत्र अकेले नहीं दे सकते हैं।